राष्ट्रीय

आज से चलेंगी 753 नई लोकल ट्रेनें, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जानकारी दी, फेस्टिवल गिफ्ट

मुंबई 
 मुंबई की लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कोरोना संकट के बीच त्योहारी सीजन में मुंबई के लोगों को सुरक्षित यात्रा की सुविधा देने के लिए लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का ऐलान किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक रेलवे 02 नवंबर से मुंबई में 753 दैनिक विशेष उपनगरीय सेवाएं (Mumbai suburban Trains) शुरू करने जा रहा है. इसके साथ ही अब मुंबई में संचालित लोकल ट्रेनों की संख्या 2773 पहुंच जाएगी.
 
रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट करके जानकारी दी कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे 2 नवंबर से 753 और लोकल ट्रेनें चलाने जा रहा है. ट्रेनों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा की सुविधा मिलेगी. लोकल ट्रेनों की सुविधा बढ़ने से यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ध्यान रखा जा सकेगा. 

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ने से फेस्टिव सीजन में अधिक भीड़ को नियंत्रित करना भी आसान होगा. साथ ही यात्रियों के लिए भी सुविधाजनक होगा. बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से आम जनता के आवागमन के लिए मुंबई लोकल शुरू करने का अनुरोध किया था.  

इससे पहले रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने मुंबई की महिलाओं को 21 अक्टूबर से लोकल ट्रेनों में सफर की अनुमति दी थी. हालांकि, मुंबई लोकल में यात्रा के लिए महिलाओं को रेलवे द्वारा जारी टाइमिंग के नियमों का पालन करने का आदेश दिया गया था.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी देते हुए कहा था कि मुंबई लोकल में महिलाओं को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और शाम 7 बजे से देर रात तक यात्रा करने की छूट दी गई है. इसके साथ ही सफर के दौरान रेलवे के सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना और यात्रा के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button