Home धर्म एवं ज्योतिष आज का राशिफल

आज का राशिफल

55
0

मेष राशि
गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कोई सरकारी या निजी मामला आसानी से सुलझ जाएगा। परिवार में सुख-शांति बनाए रखना आपकी पहली प्राथमिकता रहेगी। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर भी चिंता बनी रहेगी। अचानक से कोई खर्च आ सकता है, जिसे काटना संभव नहीं होगा। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें। व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। खांसी के कारण आप परेशान हो सकते हैं।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपसी सहमति से किसी विशेष मुद्दे को सुलझाया जा सकता है, समय के साथ पुराने मतभेद और गलतफहमियां दूर होंगी। व्यावसायिक अध्ययन के लिए कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की संभावना है। किसी विशेष कार्य में व्यवधान से मित्र पर संदेह हो सकता है अजनबियों से संपर्क न बढ़ाएं और किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार में हस्तक्षेप न करने दें। व्यापार में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। अधिक काम और परिश्रम के कारण आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं।

मिथुन राशि
गणेश मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और बातचीत के माध्यम से किसी समस्या का समाधान खोजेंगे। साथ ही किसी खास मुद्दे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। भाइयों और रिश्तेदारों के बीच चल रहे विवाद को किसी के हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है। कई मामलों में धैर्य और धैर्य रखना जरूरी है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ समस्या हो सकती है। घर-परिवार और व्यवसाय के बीच उचित तालमेल बना रहेगा। थकान और तनाव का स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि संतान से जुड़ा कोई विशेष कार्य पूरा होने से राहत मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के लिए विवाह के अच्छे संबंध आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें, क्योंकि इस समय सफलता प्राप्त करने का अचूक योग हैं। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें। अनावश्यक खर्चों में भी कटौती करें। छात्रों और युवाओं को अपने करियर संबंधी गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यवसाय में किसी योजना पर गंभीरता से कार्य करेंगे। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। मंगलवार का व्रत रखें और बजरंग बाण का पाठ करें।

सिंह राशि
गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। अचानक आपको कहीं से सहयोग और उचित सलाह मिलेगी। विदेश जाने की कोशिश कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। व्यापार में उथल-पुथल और आर्थिक मंदी के कारण परिवार के सदस्यों को खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। इस समय किसी भी प्रकार का कर्ज न लें। व्यापार में बड़ी सादगी और गंभीरता के साथ काम करने की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होंगी और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम होंगे। आर्थिक गतिविधियों के आयोजन के लिए समय अनुकूल है। आपकी गतिविधियों से कुछ लोगों को फायदा हो सकता है। अपनी गतिविधियों को गुप्त रखना बेहतर है। पैसों को लेकर रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें कि रिश्ते में खटास न आए। व्यापार को लेकर आपका कोई कार्य लाभदायक सिद्ध हो सकता है। दांपत्य जीवन प्रेम से भरा रहेगा।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि फोन कॉल से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। इसे तत्काल लागू करना उचित होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। आज दूसरों पर ज्यादा भरोसा ना करें। भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा आज वसूल हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग हमेशा आपके हित में रहेगा। माइग्रेन का दर्द बना रह सकता है।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी की विधिवत पूजा करें।

वृश्चिक राशि
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि गलत गतिविधियों पर ध्यान दिए बिना अपने निजी कार्यों पर ध्यान दें। लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता और तनाव दूर हो सकता है। काम करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचें। जमीन की खरीद से जुड़े कार्यों में इस समय ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें। अधिक की इच्छा हानि भी पहुंचा सकती है। गुस्सा भी स्थिति को खराब कर सकता है। व्यवसाय में क्षेत्र से संबंधित योजनाओं को शुरू करने का समय सही है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लाल चीजों का दान करें और बड़े भाई का आशीर्वाद लें।

धनु राशि
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का अधिकांश समय घर के कार्यों में व्यतीत होगा। धार्मिक संगठन से जुड़े कार्यों में भी आपका योगदान रहेगा, जिससे आपका मान सम्मान भी बढ़ सकता है। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कभी-कभी आपका संदिग्ध स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। व्यापार में अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। नया काम भी शुरू होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। अत्यधिक प्रदूषित और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को चोला अर्पित करें।

मकर
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी करीबी की समस्या का समाधान निकालने में आपका विशेष योगदान रहेगा। आपकी चतुराई और क्षमता की प्रशंसा होगी। किसी अपने से आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। इस समय काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच सामंजस्य बनाए रखना आवश्यक होगा। साझेदारी से जुड़े व्यापार में आपस में तालमेल रहेगा। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि मनोरंजन और परिवार के साथ खरीदारी जैसी गतिविधियों में आनंददायक समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा लिए गए किसी महत्वपूर्ण निर्णय की परिवार में सराहना की जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से कोई विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा, जिससे चिड़चिड़ापन और निराशा का भाव रहेगा। रिश्तेदारों से किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा आज न करें। कार्यक्षेत्र में उन्नत तकनीक से जुड़ी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। पति-पत्नी एक-दूसरे के माध्यम से किसी समस्या का समाधान ढूंढ पाएंगे।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मीन राशि
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि घर की साफ-सफाई और अन्य कार्यों में समय व्यतीत होगा। अपने प्रियजन के साथ बैठें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपकी समस्याओं का समाधान होगा। पड़ोसियों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। किसी करीबी के बारे में अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। व्यवसाय से संबंधित किसी प्रोजेक्ट को लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है। पति-पत्नी एक-दूसरे के सामंजस्य से उचित व्यवस्था करेंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here