खेल

आईपीएल 2020 के प्लेऑफ की टीमें तय हो गई

नई दिल्ली
सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ कर गई है। मंगलवार को उसने टेबल टॉपर मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल 2020 का सफर समाप्त हो गया। सनराइजर्स ने आखिरी तीन मुकाबले टेबल की मजबूत टीमों- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीतकर 13वें सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई।

150 रनों के लक्ष्य को डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा की जोड़ी ने 18वें ओवर में ही हासिल कर लिया। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर अपनी टीम को अंतिम चार में पहुंचाया।

किससे होगा मुकाबला
सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला 6 नवंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ एलिमिनेटर में होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंचेगी।

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स पहले ही क्वॉलिफाइ कर चुके थे और मंगलवार को हैदराबाद ने भी जगह बना ली।

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें सोमवार को हुए मुकाबले से प्लेऑफ में पहुंची थीं। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था। दिल्ली 16 अंकों के साथ टेबल में दूसरे स्थान पर रही वहीं कोलकाता से बेहतर रनरेट के चलते बैंगलोर को प्लेऑफ में जगह मिली।

समझें प्लेऑफ का पूरा गणित
पहला क्वॉलिफायर, 5 नवंबर- पॉइंट्स टेबल की टॉप की दो टीमें- मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ करेगी।

एलिमिनेटर 6 नवंबर- तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वालीं- सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आपस में भिड़ेंगी। मुकाबले को जीतने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंचेगी और हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।

क्वॉलिफायर 2- 8 नवंबर- पहले क्वॉलिफायर में हारने वाली और एलिमिनेटर की विजेता टीम, दूसरे क्वॉलिफायर में आमने-सामने होंगी। जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी और हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।

IPL 2020 Finals 10 नवंबर: पहले क्वॉलिफायर की विजेता और दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीम के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button