उत्तर प्रदेशराज्य

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, किया था फ्रांस का विरोध

अलीगढ़  
फ्रांस को लेकर पिछले कुछ दिन से पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. फ्रांस के खिलाफ कुछ प्रदर्शन यूपी में भी हुए थे. जिसके बाद अब ऐसे लोगों पर योगी सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही जुबैरी के तत्काल गिरफ्तारी के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. आपको बता दें कि जुबैरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. इसके साथ ही जुबैरी ने ईसाइयों के कत्लेआम को सही भी ठहराया था.
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फरहान जुबैरी फिलहाल फरार चल रहा है. यूपी पुलिस उसकी गहन तलाश कर रही है. उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापे मार रही है.
 
आपको बता दें कि पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि 29 अक्टूबर की शाम 4 बजे एएमयू अलीगढ़ के छात्र नेता फरहान जुबैरी द्वारा डक प्वाइंट से बाब-ए सैय्यद गेट तक विरोध मार्च निकाला गया. इस दौरान फ्रांस की एक पत्रिका में प्रकाशित मोहम्मद पैगंबर के कार्टून को लेकर धर्म विशेष का नाम लेते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों को जान माल की धमकी दई गई है. एफआईआर में आगे कहा गया है कि इस प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी से जनमानस में भय और असुरक्षा की भावना उत्पन्न होना स्वाभाविक है. इसलिए छात्र नेता फरहान जुबेरी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी एवं धमकी के संबंध में समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button