उत्तर प्रदेशराज्य

अयोध्या में 5 साल में 500 करोड़ का निवेश,  जल्द खुलेंगे CNG-PNG के स्टेशन 

लखनऊ 
 राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो गया है, ऐसे में अयोध्या को स्मार्ट सिटी बनाने का काम भी जारी है. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अयोध्या को पर्यटन स्थल भी बनाया जा रहा है. इस कड़ी में अयोध्या में जल्द ही सीएनजी और पीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे. 

लखनऊ के होटल ताज में सोमवार को ग्रीन गैस लिमिटेड द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें ग्रीन गैस कंपनी के निदेशक और गेल इंडिया के वित्त निदेशक एके तिवारी ने बताया कि लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर और उन्नाव जिले में सीएनजी फ्यूल स्टेशन खोले जाएंगे और साथ ही साथ घरेलू पीएनजी कस्टमर को बढ़ाने के लिए भी हमारी कंपनी आगे काम करेगी. गेल इंडिया लिमिटेड सीएनजी खोलने के लिए जमीन की तलाश कर रही है.
 
गेल के वित्त निदेशक एके तिवारी ने कहा कि ग्रीन गैस लिमिटेड कंपनी आगामी 5 साल में अयोध्या में 500 करोड़ रुपये का निवेश सीएनजी और पीएनजी को मिलाकर करेगी. अयोध्या में कुल चार स्टेशन खोले जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या स्मार्ट सिटी बनने जा रही है और हम लोग मार्च 2021 तक रामलला मंदिर के आसपास सीएनजी खोलेंगे और जल्दी खोल कर उसका उद्घाटन करेंगे.

इससे पहले नवंबर और दिसंबर के बीच अयोध्या के सोहावल के पास एक स्टेशन स्थापित कर दिया जाएगा और मार्च में दूसरा स्टेशन रामलला के आसपास स्थापित करेंगे. ग्रीन गैस लिमिटेड कंपनी गेल और आईओसीएल का साझा उपक्रम है.

वित्त निदेशक तिवारी ने यह भी बताया कि लखनऊ से अयोध्या मार्ग पर भी एक सीएनजी स्टेशन स्थापित किया जाएगा. हम लोग इस पर काम कर रहे हैं, हालांकि कोरोना के चलते हमारे कर्मचारी डिप्रेशन में थे कि काम कैसे करें. लेकिन अब उनसे बात कर ली गई है और वे अब काम को लेकर काफी उत्साहित हैं.

दूसरी ओर, ग्रीन गैस लिमिटेड की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि ग्रीन गैस कंपनी पूरे यूपी में अगले 5 साल में 1600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिसमें लखनऊ, सुल्तानपुर, आगरा और उन्नाव जैसे क्षेत्रों में कंपनी अपना प्रोजेक्ट तैयार कर रही है. प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि उत्तर प्रदेश में कुल 6100 सीएनजी स्टेशन है. जिसमें 1.4 लाख घरेलू पीएनजी कनेक्शन दिए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close