अंतरराष्ट्रीय

अब ट्रंप ने किया दावा, सिर्फ 15 मिनट में ठीक हो गया था बेटे का कोरोना वायरस 

वॉशिंगटन
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके बेटे बैरन को कोरोना वायरस सिर्फ 15 मिनट के लिए हुआ और उसके बाद खत्म हो गया। पेनिसिल्वेनिया के मार्टिन्सबर्ग में एक रैली के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने यह दावा किया। ट्रंप अपने बेटे का उदाहरण देकर देश में स्कूलों का खुलना सही ठहराने की कोशिश कर रहे थे। टीचर यूनियनों ने इस पैसले का विरोध किया है और उन्हें डर है कि इससे वायरस फैलेगा।

'15 मिनट में चला गया'
ट्रंप ने रैली के दौरान कहा कि यकीनन बैरन को कोरोना हुआ था। बैरन उनका 14 साल का बेटा है। ट्रंप के अलावा फर्स्ट लेडी मेलानिया और बैरन इस महीने की शुरुआत में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर से पूछा कि बैरन का क्या हाल है। इस पर डॉक्टर ने कहा कि वह पॉजिटिव पाए गए हैं और 15 मिनट बाद डॉक्टर ने बताया कि इन्फेक्शन चला गया।

अस्पताल से लौटे ट्रंप
गौरतलब है कि ट्रंप कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें वॉल्टर रीड अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके तीन दिन बाद ही वह अस्पताल से बाहर गए। उन्होंने उनके इलाज में इस्तेमाल की गईं दवाओं को भगवान का चमत्कार तक करार दे डाला था। उन्होंने कहा था कि लोगों को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है।

ट्रंप की आलोचना
कोरोना वायरस को गंभीरता से न लेने पर ट्रंप की आलोचना की जाती रही है लेकिन उनके पॉजिटिव आने के बाद समझा जा रहा था कि उनका नजरिया बदलेगा। खासकर मास्क को लेकर वह पहले से ज्यादा सतर्क होंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और ट्रंप ने मास्क रैली में लोगों के बीच निकालकर फेंक दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close