मध्य प्रदेशराज्य

अपर कलेक्टर ने एफएसटी, व्हीएसटी और सेक्टर आॅफीसरों को चुनाव संबंधी दिये आवश्यक निर्देश

मुरैना
विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 के लिये पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिये मतदान 3 नवम्बर को प्रातः 7 से सायं 6 बजे तक होना है। चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। उसी हिसाब से एफएसटी, व्हीएसटी टीमों के दायित्व और तेज होेते जा रहे है। इस संबंध अपर कलेक्टर श्री उमेश प्रकाश शुक्ला ने सोमवार को पुरानी कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान एफएसटी, व्हीएसटी और सेक्टर आॅफीसरों को अपने-अपने दायित्वों में सख्ती बरतने के निर्देश दिये।

अपर कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि 1 नवम्बर को एफएसटी, व्हीएसटी टीम के दायित्व और बढ़ जायेंगे, क्योंकि 1 नवम्बर को सायं 5 बजे चुनाव प्रचार थम जायेगा। इसके बाद कई अवैध सामग्री वितरण होने की संका रहेगी। इसलिये व्हीएसटी, एफएसटी टीम अपने-अपने दायित्वों का भलीभांति निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि 2 नवंबर को कोई भी प्रत्याशी के वाहन के चुनाव प्रचार में नहीं दिखेंगे। जो कोई वाहन दिखे उन पर सख्ती बरतें। उन्होंने कहा कि 3 नवम्बर को मतदान होना है। उस दिन भी चैथरफा चैकस निगरानी बनाये रखना है।

अपर कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि 2 नवम्बर को सामग्री वितरण से लेकर मतदान दल मतदान केन्द्रों तक पहुंचने, रात्रि रूकने, सुबह माॅकपोल कराने, मतदान के लिये 3 नवम्बर को प्रत्येक मतदान केन्द्र पर रिजर्व दल, ईव्हीएम के साथ मतदान केन्द्रों का भ्रमण करेंेगे। प्रति दो घंटे बाद मतदान का प्रतिशत भी उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसी मतदान केन्द्र से किसी भी अप्रिय घटना मिलती है तो उस केन्द्र पर 15 से 20 मिनिट में उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। कहीं कोई ईव्हीएम बंद होती है या किसी पोलिंग पार्टी के कर्मचारी की तबीयत खराब होती है तो तत्काल रिजर्व दल में से व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स श्री व्योमेश शर्मा ने एफएसटी, व्हीएसटी और सेक्टर आॅफीसरों को ईव्हीएम के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा सभी को ईव्हीएम से हेण्डजोन कराया और उनसे आवश्यक प्रश्न भी किये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close