उत्तर प्रदेशराज्य

अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी को जीत दिलाने के लिए डीएम, एसपी, एसडीएम ने की धांधली

 लखनऊ
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Result) के बाद नतीजों को लेकर सवाल हैं। वहीं, सवाल यूपी में विधानसभा उपचुनाव के बाद भी उठ रहे हैं। समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव कहते हैं पता नहीं कौन सा तिकड़म लगाया गया कि सब पलट गया है। अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जीत दिलाने के लिए डीएम, एसडीएम, एसपी सबने मिलकर धांधली की है। दरअसल, यूपी में 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से बीजेपी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि एक सीट एसपी के खाते में गई।

चुनाव परिणाम आने के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा था कि विकास के लिए वह लगातार वचनबद्ध रहेंगे। अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, 'उपचुनावों में समर्थन देने वाले सभी मतदाताओं का हार्दिक धन्यवाद। विकास के लिए हम निरंतर वचनबद्ध रहेंगे।' उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार लकी यादव ने मल्हनी सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत हासिल की है। यह सीट उनके पिता पारस नाथ यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। लकी ने निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह को 4,632 वोटों से हराया था।

नतीजों से पहले लगाया था आरोप
उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के नतीजे आने से पहले ही समाजवादी पार्टी ने सत्ताधारी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए थे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया था कि बीजेपी सरकार ने उपचुनाव में धांधली की है। उन्होंने कहा था कि 10 नवंबर को उपचुनाव के परिणाम आने के बाद वह मीडिया को कुछ ऐसे वीडियो दिखाएंगे, जिसमें मतदाताओं को निकलने से रोका जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button